Home Entertainment सिनेमा COVID के दौरान ‘मैकबेथ’ बनाने पर डैनियल क्रेग, रूथ नेगा और सैम गोल्ड – हॉलीवुड रिपोर्टर

COVID के दौरान ‘मैकबेथ’ बनाने पर डैनियल क्रेग, रूथ नेगा और सैम गोल्ड – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
COVID के दौरान ‘मैकबेथ’ बनाने पर डैनियल क्रेग, रूथ नेगा और सैम गोल्ड – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

सैम गोल्ड चाहते थे कि शो चलता रहे और इसका मतलब था – निर्देशक के लंबे समय से प्रतीक्षित पूर्वावलोकन के दौरान कम से कम एक रात के लिए मैकबेथ भागो – उसे खुद करना होगा वस्तुत: जाओ, हाथ में किताब।

नाटक के 14 अप्रैल के पूर्वावलोकन से पहले, अभिनेता के पास COVID-19 का एक सफल मामला होने के बाद, स्कॉटिश रईस लेनोक्स की भूमिका में अभिनेता माइकल पैट्रिक थॉर्नटन के लिए गोल्ड ने कदम रखा।

“मेरे दिमाग में सबसे आगे की चीजों में से एक अद्भुत समझ थी, पीटर स्मिथ, जो मुझे लगता है कि एक प्रतिभाशाली है और मैल्कम के लिए था,” गोल्ड ने कहा हॉलीवुड रिपोर्टर के आगे ब्रॉडवे शो की ओपनिंग नाइट “अगर मुझे उस रात शो नहीं मिला, तो लोग उन्हें नहीं देख पाएंगे, और मैं चाहता था कि वे आगे बढ़ें। अगर मैं अंदर जाता, तो मैं सुनिश्चित करता कि उनकी रात हो।

थॉर्टन उन कलाकारों के सदस्यों में से थे जिन्होंने गोल्ड के नेतृत्व की प्रशंसा की – न केवल उस क्षण में, बल्कि एक अभूतपूर्व सीज़न के दौरान शो को माउंट करने के पूरे प्रयास के दौरान, जिसने शो के प्रमुख व्यक्ति को देखा है, डेनियल क्रेगएक COVID सफलता मामले से निपटने।

शिकागो द गिफ्ट थिएटर के सह-संस्थापक अभिनेता ने कहा, “मुझे लगता है कि यह कहता है कि इस समय ब्रॉडवे पर सैम गोल्ड की तुलना में इस विशाल शो को करने की कोशिश करने के लिए कोई बेहतर कप्तान नहीं है।” टीहृदय पर मैकबेथ कालीन। “कप्तान जहाज के साथ नीचे जाता है और आखिरी सेकंड तक लड़ता है, और उसने किया। मुझे यकीन है कि यह भयानक था, लेकिन वह वहां से निकल गया, और 1,000 लोग हमारे खेल का अनुभव कर सकते थे। ”

स्टार ग्रांथम कोलमैन के लिए, जिनके पास प्रोफेसर के रूप में गोल्ड था, यह “जीवन भर में एक बार का अनुभव” था।

“मैंने हमेशा उसे देखने का और अब तक उसके साथ काम करने का यह तरीका अपनाया है – यह आश्चर्यजनक रहा है,” उन्होंने याद किया। “लेकिन उस रात ऐसा था, ‘ओह, रुको, तुम यहाँ हमारे साथ रहने वाले हो? यह आप शो की कितनी परवाह करते हैं।’”

एक छात्र रोनाल्ड एमिल के लिए, तैयारी के स्तर के मामले में गोल्ड का दृष्टिकोण बहुत आगे निकल गया है। “मुझे लगता है कि हम ब्रॉडवे के इतिहास में पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण और अधिक प्रासंगिक और अधिक आवश्यक हैं, ईमानदार होने के लिए। और इसमें सैम का निर्देशक के रूप में होना अविश्वसनीय है। मुझे लगता है कि मुझे काम पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है क्योंकि सैम ने अभिनेताओं के रूप में हमारे लिए प्रक्रिया को इतना सुव्यवस्थित किया है। यह बस एक साथ आता है, और यह उन अन्य निर्देशकों के विपरीत है जिनके साथ मैंने पहले काम किया है। ”

“हमने यह सुनिश्चित करने के लिए और लोगों को काम पर रखा है कि कलाकारों को कवर किया गया है, छात्रों को कवर किया गया है। कवर के लिए कवर हैं, और सभी को पूर्वाभ्यास का समय मिलता है,” फिलिप जेम्स ब्रैनन ने बताया टीहृदय शो के बारे में और प्रदर्शन सुनिश्चित करने के दृष्टिकोण को जारी रखा जा सकता है। “क्योंकि हम एक महामारी में हैं, बहुत कुछ [understudies] आगे बढ़ने के लिए मिल गया है, इसलिए ऐसा लगता है कि वे अलग-अलग अद्भुत अभिनेता हैं। ”

मैकबेथ निर्देशक का स्टेज टर्न उल्लेखनीय था, लेकिन वह इस सीज़न में ब्रॉडवे पर एकमात्र अपरंपरागत प्रतिस्थापन से बहुत दूर है। प्रत्येक स्विंग और समझ से परे, जिन्होंने COVID ब्रेकआउट के बाद अंतिम समय में बचत की है, प्रदर्शन करने में असमर्थ एक प्रमुख कलाकारों का हिस्सा प्रस्तुत किया है, शो ने रचनात्मक टीम, पूर्व कलाकारों और यहां तक ​​​​कि परिवार को उनके अंतिम-खाई प्रयासों में बदल दिया है।

एक रंगीन आदमी के विचार नाटककार कीनन स्कॉट II अपने शो के पतन के दौरान COVID के साथ एक कास्ट सदस्य की जगह सबसे पहले कदम रखने वालों में से थे। भूतपूर्व शैतान कार्ला स्टिकलर ब्रॉडवे सेवानिवृत्ति से बाहर आ गए, एल्फाबा खेलने के लिए सिएटल से न्यूयॉर्क की यात्रा कर रहे थे। और उत्तर देश से लड़की हाल ही में स्टार मारे विनिंगम के पति को देखा, एर और टॉप गन अभिनेता एंथनी एडवर्ड्स, मंच ले लो एक प्रदर्शन रद्दीकरण से बचने के लिए।

आलसी भरी हुई छवि

सैम गोल्ड
जेमी मैकार्थी / गेट्टी छवियां

अंडरस्टडी जेरेड कैनफील्ड ने “सांप्रदायिक प्रयास” को सुंदर कहा, और एक जो सूक्ष्म तरीकों से शो के विषयों में परिलक्षित होता है। “यह महत्वाकांक्षा है, लेकिन यह विनम्रता से भी मिलती है। आप कहते हैं, ‘अरे, मैं यह करने जा सकता हूं। मैं आज रात या जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो, मैं आपके लिए इसका ख्याल रख सकता हूं, ” उन्होंने कहा। “यह शो बहुत महत्वाकांक्षी रहा है, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए लगातार बना हुआ है, जो वास्तव में जश्न मनाने के लिए अच्छा है।”

क्रेग ने यह भी कहा कि सामूहिक दृढ़ता और टीम वर्क “प्रेरणादायक” है।

“हमारे पास समझ चल रही है। एक रात हमारे पास सैम गोल्ड एक किताब लेकर चल रहा था। मेरा मतलब है, कहावत है कि शो चलते रहना चाहिए, ”उन्होंने कहा। “और जो मैंने बोर्ड भर में देखा है। मैं अपने दोस्त सैम रॉकवेल को देखने गया था अमेरिकी भैंस दूसरी रात और उनके पास एक अद्भुत समझ थी। यह अभी जैसा है और दर्शक जानकार और समझदार हैं और वे इसे प्राप्त करते हैं। ”

न्यूयॉर्क को अपना घर कहने वाले अभिनेता के लिए अब दर्शकों के लिए जाना विशेष रूप से व्यक्तिगत है। “एक शहर को उसकी संस्कृति से परिभाषित किया जाता है,” उन्होंने कहा टीहृदय. “इसकी संस्कृति ही इसे बनाती है और यही हर साल लाखों-करोड़ों लोगों को यहां आने और इसका अनुभव करने के लिए आकर्षित करती है। और अगर किसी छोटे से तरीके से हम उस संस्कृति और एक सांस्कृतिक दिल को पुनर्जीवित करने में मदद कर सकते हैं, तो इसलिए मैं यहां हूं।”

महामारी ने लाइव थिएटर में वास्तव में रचनात्मक समाधानों को मजबूर किया है क्योंकि शो खुद को और उद्योग को जीवित रखने के लिए काम करता है। यह उस तरह की दृढ़ता है जो बारबरा ब्रोकोली द्वारा निर्मित शेक्सपियर की कहानी में स्पष्ट है, निश्चित रूप से इसकी शक्ति की तलाश और अंततः अपराध-ग्रस्त प्रमुख पात्रों मैकबेथ और लेडी मैकबेथ के बीच, क्रेग द्वारा निभाई गई और रूथ नेगा.

लेकिन जैसा कि यह मंच पर अपनी अग्रणी जोड़ी के लिए करता है, दृढ़ता एक जटिल अवधारणा हो सकती है, खासकर जब लाइन पर मानवीय दांव होते हैं, क्योंकि लगातार महामारी थिएटर होते हैं।

“मुझे लगता है कि हमारे उद्योग में शो की प्रधानता और हमारे कलाकारों के स्वास्थ्य और हमारे दर्शकों के स्वास्थ्य के बीच उन ट्रेड-ऑफ के बारे में एक बड़ी गणना हो रही है। यह एक हाई वायर एक्ट पर एक यूनीसाइकिल का एक सा है, इसलिए हम जैसे-जैसे आगे बढ़ते हैं, हम इस तरह का पता लगा रहे हैं, ”थॉर्टन ने कहा। “एक उल्लेखनीय बात यह है कि हमारे छात्रों के लिए स्थिति और उपचार और सम्मान आसमान छू रहा है। वे प्रक्रिया का हिस्सा हैं और उसी स्तर पर हैं जिस स्तर पर मैंने पहले कभी कमरे में देखा है। मुझे उम्मीद है कि हमने महामारी से एक चीज सीखी है: यह एक समग्र प्रयास है। कोई प्रथम और द्वितीय श्रेणी का स्तर नहीं है। ”

उस समान मानसिकता को भी मंच से परे, उत्पादन के माध्यम से लागू किया गया है छात्र टिकट पहलजो हाई स्कूल और कॉलेज के छात्रों को टोनी-नामांकित नाटक के लिए 2,022 पूरी तरह से वित्त पोषित टिकट प्रदान करता है, जिन्हें ऐतिहासिक रूप से ब्रॉडवे और ब्रॉडवे ऑडियंस में कम प्रतिनिधित्व किया गया है, जिसमें बीआईपीओसी समुदाय, पहली पीढ़ी के कॉलेज के छात्र और विकलांग लोग शामिल हैं।

यह टोनी-नामांकित लेडी मैकबेथ अभिनेत्री नेग्गा की पहुंच की तरह है – जिसका थिएटर से संबंध जब वह छोटी थी, उसने कहा, “सांस लेने की तरह” उसकी माँ के लिए धन्यवाद – एक व्यक्तिगत और एक कलात्मक दोनों दृष्टिकोण से सराहना करता है।

“आयरलैंड में, थिएटर और कला, यह वर्ग-आधारित नहीं है। यह पानी में है, यह खून में है – यह रोज़मर्रा में है। यह संकीर्ण में है, तुम्हें पता है ?,” उसने याद किया। “और जब मैं नेशनल में था [Theatre] लंदन में और [Nicholas] हाइटनर ने 10 पाउंड के टिकट पेश किए, जो क्रांतिकारी थे, लेकिन इस तरह की चीजें वास्तव में आवश्यक हैं। मेरे लिए, यह सबसे कम संभ्रांत कला रूप है और फिर भी, यह इतने सारे लोगों की पहुंच से बाहर है। यह मेरे लिए कोई मतलब नहीं है, इसलिए यह [program] समझ में आता है।”

क्रेग ने स्थानीय एवरीमैन थिएटर के पास लिवरपूल में बड़े होने के अपने अनुभव के बारे में एक समान भावना साझा की, जिसमें एक टिकट पहल थी जिसने दर्शकों को एक पाउंड के लिए एक नाटक देखने का मौका दिया।

“मैं एक ऐसे देश में भी पला-बढ़ा हूं, जिसने थिएटर को सब्सिडी दी थी, जो एक पूरी तरह से अलग बॉलगेम है, लेकिन इसका मतलब था कि पहुंच हर किसी के लिए उपलब्ध थी,” उन्होंने कहा। “मुझे लगता है, इसके बिना, ब्रॉडवे बहुत अधिक समय तक मौजूद नहीं रहेगा। हमें नए दर्शकों की जरूरत है। हमें यहां लोगों को लाने की जरूरत है, ”उन्होंने कहा। “मैं चाहता हूं कि अधिक से अधिक लोग इस शो को देखें, और जिन्हें आमतौर पर मौका नहीं मिलता है, उन्हें इसे देखने का मौका मिलेगा।”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here