Home Entertainment सिनेमा लिज़ो (लिज़ो वॉच आउट फॉर द बिग ग्रर्ल्स) – द हॉलीवुड रिपोर्टर

लिज़ो (लिज़ो वॉच आउट फॉर द बिग ग्रर्ल्स) – द हॉलीवुड रिपोर्टर

0
लिज़ो (लिज़ो वॉच आउट फॉर द बिग ग्रर्ल्स) – द हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

“यहां तक ​​​​कि मेरा ‘ऑफ’ सुंदर ‘ऑन’ है,” हंसता है लिज़ोबेतहाशा लोकप्रिय, ग्रैमी-विजेता, उत्साही गायक-गीतकार, जैसा कि हम एक एपिसोड रिकॉर्ड करने के लिए उसके हॉलीवुड हिल्स घर में भोजन कक्ष की मेज पर बैठते हैं हॉलीवुड रिपोर्टर’एस पुरस्कार चटर्जी पॉडकास्ट। 34 वर्षीय सुपरस्टार द्वारा वर्णित किया गया है लॉस एंजिल्स टाइम्स “एक कलाकार के रूप में जिसने चार्ट के शीर्ष पर अपनी अप्रत्याशित चढ़ाई में पॉप स्टारडम के अधिकांश आधुनिक नियमों की अवहेलना की है,” बनाने के लिए जाना जाता है संगीत कौन सा समय ने “अथक रूप से सकारात्मक और असंभव रूप से आकर्षक: बैंगर्स जो पॉप, रैप और आर एंड बी को संश्लेषित करते हैं, हुक के साथ इतना तेज ऐसा लगता है जैसे वे हमेशा के लिए आपके दिमाग में रहे हैं। उसके गीत मजाकिया, भद्दे और कमजोर हैं: जो कुछ भी आपको वापस पकड़ रहा है उसे डंप करने के लिए अनुस्मारक और अपना सबसे बड़ा प्रशंसक बनें। ”

लिज़ो वर्षों से संगीत के दृश्य पर है, लेकिन वह केवल रही है प्रसिद्ध 2019 के बाद से, जब उनका तीसरा एल्बम, क्यूज आई लव यू – एकल के नेतृत्व में “सच आघात देता है,” “गुड ऐज़ हेल” और “जूस” – ने दुनिया को तूफान से घेर लिया, प्रेरित किया समय उसे उस वर्ष के एंटरटेनर ऑफ द ईयर का नाम देने के लिए, और अंततः उसे 2020 में एक क्षेत्र-अग्रणी आठ ग्रैमी नामांकन और तीन ग्रैमी स्टैच्यू लाने के लिए। अब, उसके चौथे एल्बम की 15 जुलाई को रिलीज़ होने से पहले, विशेषलिज़ो – एक स्व-वर्णित “बड़ी लड़की” जो अपने हर काम में शरीर की सकारात्मकता और आत्म-सशक्तिकरण का प्रचार करती है – के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड के बाद का आधार है Lizzo’s Watch Out for the Big Grrrlsवीरांगना रियलिटी प्रतियोगिता से पता चलता है कि वह होस्ट करती है, जिस पर वह बोनारू संगीत और कला महोत्सव में अपने साथ बड़ी नर्तकियों की तलाश करती है।

अमेजॉन प्राइम शो, जो अब एमी नामांकन के लिए गंभीर विवाद में है, “स्वाभाविक रूप से स्वार्थी था,” इसके मेजबान ने स्वीकार किया। “मुझे नर्तकियों की ज़रूरत थी!” हालाँकि, वह आगे कहती है, “मुझे एहसास हो रहा है, शो के बाद, मुझे उनकी उतनी ही ज़रूरत थी, जितनी उन्हें मेरी ज़रूरत थी।” यह शो अधिकांश अन्य रियलिटी प्रतियोगिता श्रृंखलाओं के विपरीत है – स्पॉइलर अलर्ट – किसी भी प्रतियोगी को बर्खास्त या डिस्पैच नहीं किया जाता है। “मैंने अनुभव किया है कि इन महिलाओं ने क्या अनुभव किया है, और आखिरी चीज जो मैं करना चाहता था वह एक ऐसी संस्कृति बनाना था जो धमकाने और उस गिरावट को बढ़ावा दे जो नृत्य उद्योग पहले से ही करता है [women like them],” उसने स्पष्ट किया। “मुझे वैसा क्यों करना चाहिए? मैं मैदान में क्यों जोड़ूंगा? ऐसा करना क्रांतिकारी है विलोमजो कि दयालु होना है और लोगों को गले लगाना है कि वे कौन हैं और उनके लिए एक ऐसा वातावरण तैयार करना है जो उन्हें फलने-फूलने का अवसर दे।”

इस पॉडकास्ट एपिसोड के दौरान, लिज़ो उस भूमिका को दर्शाती है जो संगीत ने उसके जीवन में एक बच्चे के रूप में निभाई थी, और कैसे उसके ट्रेडमार्क बांसुरी ने पहली बार तस्वीर में प्रवेश किया; उसकी सबसे गहरी अवधि, जैसे कि जब वह इतनी उदास थी कि उसने लंबे समय तक किसी से बात करना बंद कर दिया, और उसका सबसे उज्ज्वल, जैसे कि कब राजकुमार उसे अपने पंख के नीचे ले लिया; उसने खुद से प्यार करना कैसे सीखा, और उसे ऐसा क्यों लगता है कि दूसरों को भी ऐसा करने में मदद करना महत्वपूर्ण है, कम से कम नहीं बिग ग्रर्ल्स के लिए देखें; और अधिक। आप एपिसोड (ऊपर) को सुन सकते हैं या इसके कुछ अंश (नीचे) पढ़ सकते हैं।

कॉलेज छोड़ने पर, जहाँ वह शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण ले रही थी, एक गायक के रूप में अपना करियर बनाने के लिए अपने द्वितीय वर्ष के दौरान …

“जब मैंने कॉलेज छोड़ दिया तो मैं बहुत निराश और शर्मिंदा था। मैं इतना शर्मिंदा था, मैं इतना शर्मिंदा था कि मैंने बोलना बंद कर दिया, क्योंकि मुझे नहीं पता था कि क्या कहूं। मेरे पास कहने को कुछ नहीं था। मैं बहुत गुस्से में था, और मैं लोगों से मतलबी बातें नहीं कहना चाहता था – वे इसके लायक नहीं थे – इसलिए मैंने इसे सिर्फ अपने पास रखा और मैं सचमुच चुप था, जैसे, मैंने लोगों से बात भी नहीं की उसी कमरे में, मैंने ‘हैलो’ नहीं कहा, मैंने ‘अलविदा’ नहीं कहा, लोगों ने मुझसे सवाल पूछे और मेरा मुंह महीनों से बंद था। मुझे याद है, ‘ठीक है, अच्छा। मैं बस एक अलग तरीके से संगीत का अनुसरण करने वाला हूं। शायद बांसुरी नहीं, लेकिन गायन, रैपिंग, जो भी हो।’ यह बहुत ही भ्रांतिपूर्ण था। लेकिन मैं ह्यूस्टन वापस चला गया – क्योंकि मैं डेनवर में अपने परिवार के साथ कुछ समय के लिए था – और उस समय, मेरे पिताजी को पहले से ही पहला दौरा पड़ा था, इसलिए वे पहले से ही बीमार थे और वे अब और काम नहीं कर सकते थे। और मुझे लगता है कि मेरे परिवार और मेरे निजी जीवन के साथ जो हो रहा था, उसका सामना करने के बजाय, मैं बस, जैसा था, वैसा ही था। मुझे कुछ करने के लिए इतना प्रेरित किया गया था, ताकि एक बार जब मैंने उस चीज़ को कर लिया तो मैं इसे वापस ले सकता था और अपने परिवार को ठीक कर सकता था और अपना निजी जीवन ठीक कर सकता था … मैं बहुत गैर-जिम्मेदार था, मुझे लगता है। यह गैर-जिम्मेदारी थी जिसने मुझे उस जगह से बाहर निकाला जहां मैं रह रहा था – मैं जहां रह रहा था वहां रहने का जोखिम नहीं उठा सकता था। जब मेरे पिता का निधन हो गया, तो मैं अब और काम नहीं करना चाहता था … मैं, जैसे, इतना भयावह था, और मैं कुछ भी नहीं करना चाहता था। मैं था, जैसे, वास्तव में ऊपर जीवन जैसा था। मैं ऐसा था, ‘मुझे पता है कि जीवन ऐसा नहीं होना चाहिए। शायद जीवन नहीं होना चाहिए।’ उन प्रकार के विचार। मुझे कम से कम अस्तित्व में लाया गया था: आपके पास कोई कार नहीं है, आपके पास कोई अपार्टमेंट नहीं है, आपके पास कोई पैसा नहीं है, आपके पास कोई डैडी नहीं है, आपके पास नहीं है कोई काम नहीं मिला, आप कार में सो रहे हैं, आप बैंड स्टूडियो में सो रहे हैं, आप अपने ड्रमर के फर्श पर सो रहे हैं, आप लोगों के घरों में खाना खा रहे हैं, जब वे कहते हैं, ‘अरे, आप आ सकते हैं और रात का खाना खा सकते हैं। आज रात हमारे साथ।’ वहीं मैं था। मैंने वास्तव में यह भी संसाधित नहीं किया कि वहां कैसा महसूस हुआ। तो हाँ, मुझे लगता है कि मेरा शेष जीवन उस अवधि को ठीक करने के लिए समर्पित है … मैंने जो जीवन अनुभव किया है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं क्योंकि इसने मुझे उस जीवन के लिए दुर्गम तरीकों से तैयार किया है जो अब मेरे पास है। यह बकवास एक हवा है! यह एक काकवॉक है, मधु!”

जब उसने अपना 2015 का गीत “माई स्किन” लिखा था, उस समय के आसपास अपना उद्देश्य ढूंढते हुए …

“उस समय मैंने एक साक्षात्कार किया था जब उन्होंने मुझसे अपने बारे में मेरी पसंदीदा चीज पूछी थी। मैं ऐसा था, ‘मेरा व्यक्तित्व,’ और वे जैसे थे, ‘ओह, यह वह नहीं है जिसके बारे में हम आज बात कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं शारीरिक रूप से।’ और मैं कुछ भी नहीं सोच सका। और जब मैंने आखिरकार फैसला किया, ‘ओह, मेरी त्वचा मेरे बारे में मेरी पसंदीदा चीज है,’ मैं साक्षात्कार में रोने लगा – जो अब सोचने के लिए बहुत शर्मनाक है – लेकिन यह मेरी आत्म-खोज में एक बहुत ही कोमल तंत्रिका को प्रभावित करता है। मैं ऐसा था, ‘वाह, मैं अपने प्यार करता हूँ’ त्वचा।’ और उसी समय अवधि में, मिनियापोलिस में एक युवा निहत्थे अश्वेत व्यक्ति की मेरे घर से एक ब्लॉक की तरह एक पुलिस हत्या हुई थी, और मैं ऐसा था, ‘जिस चीज से मैं अपने बारे में सबसे ज्यादा प्यार करता हूं वह वह चीज है जिससे मुझे नफरत है। इस देश में सबसे अधिक के लिए।’ और यह मेरे दिमाग को उड़ाने जैसा था। मैं ऐसा था, मुझे इसे सबसे अच्छे तरीके से व्यक्त करने की ज़रूरत है, और यह संगीत के माध्यम से था। और उस तरह का गीत लिखने के बाद मुझे जो महसूस हुआ, वह बात है। मुझे लगता है कि स्वार्थी रूप से संगीत लिखना महान है, और मुझे पता है कि यह कैसे करना है, लेकिन मैंने महसूस किया है कि मेरा उद्देश्य ऐसा संगीत बनाना है जो चंगा कर सके और मदद कर सके और किसी तरह का बदलाव कर सके, भले ही वह व्यक्तिगत स्तर पर हो।

प्रिंस के साथ उनकी घनिष्ठ मित्रता पर, जिन्होंने उन्हें अपने 2014 एल्बम में दिखाया था पेलट्रमइलेक्ट्रम और 2016 में उसकी अचानक मृत्यु के आगे उसका मार्गदर्शन और समर्थन किया …

“उन्होंने मेरे बारे में लेखों में बात की जब कोई मेरे बारे में बात नहीं कर रहा था, कोई भी मेरे लिए जाँच नहीं कर रहा था। उन्होंने कहा, ‘लिज़ो अगला है।’ उस तरह का विश्वास जो किसी को आप पर हो सकता है? जैसे, मेरे पास कभी कोई सह-संकेत नहीं था [endorsements from other artists]. मैं तब वास्तव में एक रैपर था, और यार, मैं किसी से उस सह-साइन का इंतजार कर रहा था। मैं ऐसा था, ‘किसी को मुझ पर गर्व क्यों नहीं है?’ तुम्हे पता हैं? और राजकुमार को मुझ पर गर्व था। और न केवल मुझ पर गर्व है, बल्कि उनका मानना ​​था कि मैं ‘अगला’ था। जैसे, ब्लैक कल्चर में, प्रिंस के कहने के लिए, सांस्कृतिक रूप से, इसका बहुत अधिक वजन है। ”

क्यों “ट्रुथ हर्ट्स”, जो पहली बार 2017 में रिलीज़ हुई थी, लेकिन 2019 में धमाका हुआ, वह वह गीत है जिसे वह हमेशा लिखने का सपना देखती थी …

“जब मैं छोटा बच्चा था, तो मेरा एक सपना एक गीत लिखना था जिसे दुनिया मुझ पर वापस गा सके। और मुझे लगता है कि मैं एल्बम प्रोमो और काम, काम, काम में इतना लिपटा हुआ हूं कि मुझे रुकने और महसूस करने की जरूरत है, ‘तुम किया।’ यही गाना है। वह लिटिल मी के सपनों का गीत है। मैंने यह किया। और वहां खड़े होना अविश्वसनीय लगता है और सिर्फ एक नोट के साथ – एक पियानो हिट – लोग केले खाते हैं। ”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here