Home Latest Feeds Technology News सब-कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट में टाटा पंच को देगी टक्कर, एक्सपेक्टेड प्राइस 6 लाख रुपए | Hyundai showed new car glimpse

सब-कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट में टाटा पंच को देगी टक्कर, एक्सपेक्टेड प्राइस 6 लाख रुपए | Hyundai showed new car glimpse

0
सब-कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट में टाटा पंच को देगी टक्कर, एक्सपेक्टेड प्राइस 6 लाख रुपए | Hyundai showed new car glimpse

[ad_1]

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने आज (बुधवार, 5 अप्रैल) भारतीय बाजार में एक नई SUV लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। Ai3 कोडनेम वाली यह सब-कॉम्पैक्ट SUV हुंडई ग्रैंड i10 निओस के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

कंपनी ने फिलहाल कार से रिलेटेड कोई जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन कार को हाल ही में भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया गया था।हुंडई जल्द ही कार को ऑफिशियल लॉन्चिंग की जानकारी देगी। कंपनी का कहना है कि नई SUV कस्टमर को स्मार्ट मोबिलिटी का एक्सपीरियंस कराएगी। उम्मीद है कि यह SUV नई टाटा पंच को टक्कर देगी।

नई हुंडई Ai3 : एक्सटीरियर डिजाइन
Ai3 के डिजाइन की बात करें तो इसमें हुंडई की सिग्नेचर पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल, सर्कुलर प्रोजेक्टर हेडलैंप और फ्रंट DRLs दिए जाएंगे। साइड प्रोफाइल में 17 इंच के अलॉय व्हील, स्क्वायर व्हील आर्च, प्लास्टिक क्लैडिंग और रूफ रेल्स हैं। रियर में हुंडई Ai3 पैरामीट्रिक टेल लाइट्स से लैस है।

नई हुंडई Ai3 : इंटीरियर डिजाइन
कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें आयोनिक 5 EV जैसा नया-जीन स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। कार में डेशबोर्ड पर 42 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लू लिंक कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा कार मेंऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, मूड लाइटिंग, वेंटीलेटेड ड्राइवर सीट और सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

नई हुंडई Ai3 : इंजन पावरट्रेन
नई हुंडई Ai3 में 1.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जा सकता है, जो हुंडई की ग्रैंड i10 नियोस, i20 और ऑरा में दिया जाता है। यह इंजन 82bhp की पावर और 113nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ कार के 20.1 kmpl का माइलेज देने की उम्मीद है।

नई हुंडई Ai3 : सेफ्टी फीचर्स और एक्सपेक्टेड प्राइस
सुरक्षा के लिहाज से Ai3 में लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन अवॉइडेंस और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे कुछ ASAS फीचर मिल सकते हैं। ​​कार के प्राइस की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक Ai3 की कीमत 6 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

HMIL के COO तरुण गर्ग ने कहा कि हम एक बार फिर इंडियन कस्टमर को एक नई SUV के साथ उत्साहित करने के लिए तैयार हैं, जो जल्द ही आ रही है। भारत के लीडिंग स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर के रूप में हमारा टारगेट कस्टमर को एक बेहतरीन SUV पेश करने का है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here